City Mall फ्रेंचाइजी कैसे लें 2024 में | City Mall Partner Kaise Bane

दोस्तों सिटी मॉल आज एक ऐसा प्लेटफार्म बन गया है जहां हमारे रोजमर्रा के जरूरत की हर चीज मिल जाती है। अगर आप अपने लोकल एरिया में रहकर पैसे कमाना चाहते हैं तो सिटी मॉल यह मौका भी देता है।

आजकल छोटे-छोटे शहरों से लेकर बड़े-बड़े शहरों में इसकी शाखाएं खुल गई है और बिजनेसमैन को इसका लाभ मिल रहा है। आज हम इस लेख के माध्यम से बताएंगे कि सिटी मॉल क्या है , तथा इसका फ्रेंचाइजी कैसे लें। अगर आप इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो हमारे इस लेख को पूरा पढ़े।

City Mall क्या है  ? 

दोस्तों सिटी मॉल एक प्रकार का सोशल इकॉमर्स स्टार्टअप है, जो व्हाट्सएप , इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर अपने प्रोडक्ट को उपलब्ध करवाता है। इसके जरिए आप अपने product को खरीद और बेच सकते हैं। इसके जरिए आप छोटे-छोटे गांव या शहर तथा कस्बों में रहने वाले लोगों तक इसको होम डिलीवरी के द्वारा पहुंचा सकते हैं। इसे 300 million न्यू नेटवर्क यूजर के द्वारा टारगेट किया गया है।

City Mall फ्रेंचाइजी क्या है  ? 

दोस्तों आजकल के जमाने में सभी लोग बिजनेस करना चाहते हैं और खुद का बॉस बनाना चाहते इसके लिए खुद का का शुरू कर रहे है । लेकिन इनमे से बहुत से लोग हैं जिनके पास बिजनेस करने के लिए लाखों का इन्वेस्टमेंट नहीं है ऐसे में वह अपने बिजनेस की शुरुआत नहीं कर पा रहे है।

सिटी मॉल ऐसे लोगो को अपने बिजनेस के साथ जोड़कर साथ मिलकर काम करती है। इसे ही सिटी मॉल फ्रेंचाइजी कहते हैं। इस कंपनी की स्थापना 2019 में हुई थी। और इस प्लेटफार्म पर मोबाइल तथा अन्य प्रकार की ग्रोसरी जैसी सामान्य उपलब्ध होते है। जिसे आप ऑनलाइन माध्यम से खरीद सकते हैं। इसमें 10,000 प्रोडक्ट की रिसलीग होती है। तथा आजकल इसकी लिस्ट बढ़ती जा रही है।

City Mall फ्रेंचाइजी बिजनेस प्लान:

दोस्तों इस फ्रेंचाइजी बिजनेस प्लान के बारे में बात करें तो इनका प्लान इस तरह है कि जिन एरिया में फ्लिपकार्ट और अमेजॉन जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां प्रोडक्ट की डिलीवरी नहीं कर पाती है वहां सिटीमॉल अपने बिजनेस को ले जाना चाहती है । वही गुड़गांव , दिल्ली NCR  जैसे जगहों में सिटी मॉल में इसकी डिलीवरी आसानी से हो जाती हैं।

सिटीमाल के साथ जुड़ने से इस बिजनेस के फायदे यह है,कि इसमें कंपनी के मालिक आप खुद होते हो। और इसमें आप खुद Leader होकर अपने Customer को बनाते हो। तथा जब कस्टमर अपना आर्डर देता है। तो लीडर के पास वह डिलीवरी दिखाई देने लगाती है। और डिलीवरी ब्वॉय इसे कस्टमर तक डिलीवरी चार्ज के साथ प्रोडक्ट को पहुंचा देते है।इस तरह के फ्रेंचाइजी बिजनेस प्लान दो प्रकार के होते हैं जो इस प्रकार हैं।

  • गोल्डन प्लान
  • प्रीमियम प्लान

इसमें दो तरह के प्लान उपलब्ध हैं। गोल्डन प्लान की लागत 3000 रुपए हैं।तथा प्रीमियम प्लान की लागत 6000 रुपए हैं। इन दोनों प्लानो में प्रोडक्ट कमीशन सम्मिलित है। तथा प्रोडक्ट की गारंटी ,इनकम प्लान ,सेलर ट्रेनिंग ,कस्टमर जोड़ने ,या हेल्प मार्केटिंग कीट , सारी चीज इस कंपनी में उपस्थित है।जिसके कारण अगर आप इस प्लान को ले रहे हैं। तो आपको काफी ज्यादा बेनिफिट होने वाली है।

City Mall Franchise क्यों ले , आइए जानते है इसके बारे में : 

अगर आपके मन में यह विचार आ रहा है,कि सिटी मॉल की फ्रेंचाइजी लेनी है। तो आप एक अच्छे फ्रेंचाइजर से जुड़े और अपने विचार बताएं। जिसे आपको आगे भविष्य में किसी प्रकार की मुसीबतों का सामना ना करना पड़े। परंतु यह सत्य है कि इस फ्रेंचाइजी में आपकी कमाई अवश्य होगी। इसमें निम्नलिखित प्रकार से आप फ्रेंचाइजी ले सकते हैं।

  • गैरंटी मंथली इनकम : अगर आप सभी सिटी मॉल के फ्रेंचाइजी लेकर इसके साथ जोड़ते हैं। इसमें निश्चित प्रकार से आप की कमाई अवश्य होगी।
  • कस्टमर बनाने में मदद : कंपनियों में कई प्रकार के कस्टमर होते हैं। जो सोशल मीडिया जैसे प्ले स्टोर या इधर-उधर के एड्स को देखकर सिटी मॉल के ऐप को इंस्टॉल कर लेते हैं। जिसे अगर आप कोई सामान खरीदता हैं,तो आपको डिलीवरी चार्ज देने पड़ सकते हैं। परंतु अगर आप सिटी मॉल के फ्रेंचाइजर से जुड़ते हैं।‌ तो आपको किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान नहीं करना पडता। तथा यह कंपनी आपको बिना शुल्क के ही फ्री में अपनी सर्विस से कनेक्ट कर देगी। फिर जो कस्टमर समान को खरीदेगा या फिर ऑर्डर करेगा। तो कंपनी के तरफ से प्रोडक्ट डिलीवरी होने पर आपकी अच्छी कमाई हो जाएगी।

सेल्स ट्रेनिंग क्या है  ? 

आप लोगों ने ट्रेनिंग का नाम तो सुना ही होगा ,परंतु यह अवश्य नहीं सुना होगा कि सेलर ट्रेनिंग क्या है! सेलर ट्रेनिंग उसे कहते हैं जब किसी प्रोडक्ट को कैसे बेचना हो,या फिर किसी प्रोडक्ट के बारे बताना हो, जिसे उस प्रोडक्ट की जानकारी लोगों तक आसानी से पहुंच सके। और उस प्रोडक्ट का आर्डर हो सके। तथा उसे मार्केटिंग रेट मिल सके। उसे हम सेलर ट्रेनिंग कहते हैं। आप इस ट्रेनिंग को निश्चित रूप से लेते हैं। तो आप सिटी मॉल के प्रोडक्ट ही नहीं बल्कि ,आगे चलकर आप किसी भी नए बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं। और आप अपनी चीजों को आराम से बेच सकते हैं।

Marketing किट क्या है ? 

बिजनेस की शुरुआत करने के लिए कंपनियों की तरफ से एक किट मिलता है। जिसे हम मार्केटिंग कीट कहते हैं। इस कीट की आवश्यकता आपको सामान्य तौर पर पड़ सकती है। आपको इस किट में एक बैग 100 pamplet और एक टी-शर्ट मिलती है। जिसे जब आप किसी प्रोडक्ट की डिलीवरी के लिए जाते हैं,तो यह पंपलेट और टीशर्ट आपको यह पहचान करवाती है,कि आप सिटी मॉल से जुड़े हुए हैं।और यह आपकी बहुत मदद भी करती है। 

City Mall फ्रेंचाइजी के लिए किन-किन चीजों की आवश्यकता पड़ सकती है।

सिटी मॉल फ्रेंचाइजी को लेने के लिए हमें निम्नलिखित चीजों की आवश्यकता पड़ सकती है जो इस प्रकार है।Documents : 

  • आधार कार्ड 
  • पैन कार्ड 
  • खुद का पहचान पत्र
  • Investment 
  • Mobile फोन के साथ Internet और एक Bike.

Citymall से आप कमाई किस प्रकार करें ? 

सिटी मॉल ऐप में आप फ्रेंचाइजी लेकर प्रोडक्ट को अपने व्हाट्सएप या ऑनलाइन द्वारा किसी अन्य व्यक्ति के पास इसे भेजते हैं। तो आप इसमें पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा आप सिटी मॉल के ऐप को रेफर करते हैं। तो आप इससे आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है।

12 thoughts on “City Mall फ्रेंचाइजी कैसे लें 2024 में | City Mall Partner Kaise Bane”

Leave a Comment