जानिए- भारत में नंबर 1 पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है ? [1 करोड़ तक कमाई ]

दोस्तों इस बात में कोई शक नहीं है कि आजकल वाकई में रियल पैसे कमाने वाले ऐप मौजूद हैं. लेकिन इंटरनेट में पैसे कमाने इतने सारे ऐप आ गए हैं कि हमें समझ में नहीं आता कि उनमें से बेस्ट भारत में नंबर 1 पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है. पैसे कमाने के उम्मीद से अगर किसी ऐप को डाउनलोड भी कर लेते हैं तो उसमें या तो पैसे कम मिलते हैं या फिर गेम खेलने, अलग-अलग टास्क कंप्लीट करने के नाम पर यूं ही समय बर्बाद हो जाता है. इस तरह के ऐप फ्रॉड अर्निंग ऐप की लिस्ट में आते हैं.

दोस्तों अगर आप किसी फ्रॉड का शिकार हुए बिना या अपने समय को बर्बाद किए बिना पैसे कमाने वाले ऐप से सच में कमाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पता होना चाहिए कि भारत में नंबर 1 पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है.

इसलिए इस आर्टिकल में हम आपकी मदद करने के लिए लेकर आए हैं 100 रूपए से 1 करोड़ तक असली पैसे कमाने वाला ऐप की जानकारी . अगर आप इन ऐप तो ट्राई करेगे तो आपको हमारे बातों पर यकीन हो जाएगा कि वाह क्या ऐप है. इनसे तो सच में कमाई की जा सकती है.

Table of Contents

भारत में नंबर 1 पैसा कमाने वाला ऐप कौन सा है

1. Wonk – रियल पैसे कमाने वाला ऐप

ऐप का नाम Wonk
ऐप का प्रकार teaching
रेटिंग 4.9/5.0
कमाई 250 रूपए से 1000 रु. प्रति घंटा 
डाउनलोड लिंक Android version,  IOS version

अगर आपके पास पढ़ाने की स्किल है और आप पैसे कमाना चाहते हैं तो यह ऐप आपके लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है. इस ऐप की मदद से बहुत से टीचर अच्छी कमाई कर रहे हैं. यह एक ऐसा ऐप है जो न सिर्फ भारत में चलता है बल्कि यह पूरी दुनिया में भी यूज होता है. 

इस ऐप की मदद से आप न सिर्फ पैसे कमा सकते हैं बल्कि अपने टीचिंग स्किल को भी इंप्रूव कर सकते हैं. अगर आपके पास ग्रेजुएशन का डिग्री है, अपने सब्जेक्ट में विशेषज्ञता है और आप ऑनलाइन टीचिंग टूल का इस्तेमाल करना जानते हैं तो तो आप इस प्लेटफार्म से पैसे कमाने के लिए अप्लाई कर सकते हैं. 

इस प्लेटफार्म में पैसे कमाने के लिए अप्लाई करने के बाद wonk टीम के तरफ से आपके क्वालिफिकेशन का निरीक्षण किया जाएगा. अगर सब कुछ सही पाया जाता है तो आपको टीचर के तौर पर रख लिया जाएगा.  इस प्लेटफार्म के जरिए आप हर घंटे 250 रु. से लेकर 1000 रु. तक कमा सकते हैं.  हालाकि यह कमाई आपके स्किल , एक्सपर्टीज पर निर्भर करेगा. 

यह ऐप Android  और Ios दोनो ही ऐप स्टोर में उपलब्ध है. इसे फ्री में डाउनलोड करके अपने स्किल के जरिए पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं. 

2. रोजधन – गेम खेलकर पैसे कमाने वाला ऐप

ऐप का नाम रोजधन
ऐप का प्रकार Task app
रेटिंग 3.0/5.0
कमाई 
डाउनलोड लिंक Android

रोजधन ऑनलाइन पैसे कमाने वाला ऐप है जिसमें आप को पैसे कमाने के एक जीने के तरीके देखने को मिलेंगे.इस ऐप में अलग-अलग तरह के टाक दिए होते हैं जैसे की गेम खेल कर पैसे कमाए ,एप डाउनलोड करके पैसे कमाए न्यूज़ पढ़कर पैसे कमाए और इसी तरह के और भी कई सारी चीजे इसमें दी गई हैं. यह ऐप अभी सिर्फ एंड्रॉयड डिवाइस में ही उपलब्ध है इसलिए अगर आप एंड्रॉयड यूजर है तो अपने फोन में इसे डाउनलोड करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. 

3. winzo – मनी कमाने वाला ऐप

ऐप का नाम winzo
ऐप का प्रकार गेमिंग ऐप
रेटिंग 4.7/5
कमाई रोजाना 1000 से 2000 रु
डाउनलोड लिंक Android

दोस्तों विंजो एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसका डाउनलोड संख्या 10 करोड़ से भी अधिक है . इस ऐप की मदद से आप घर बैठे गेम खेल कर रोजाना 1000 से 2000 रु. कमा सकते हैं. इस ऐप में कार रेसिंग , बबल शूटर , पजल गेम जैसे बहुत सारे पॉपुलर गेम दिए गए हैं. अगर आप इन गेम में जीत जाते हैं तो मिमिनम 3 रु. होने पर आप अपने पैसे विड्रवाल कर सकते हैं. इस गेम को खेलने के लिए कम से कम उम्र सीमा 18 वर्ष रखी गई है. अगर आपका उम्र 18 वर्ष से अधिक है तो आप यह गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं.

बता दे की विंजो एप में डेलीकॉन्टैक्ट, क्विज,रिफेरल बोनस जैसे अन्य तरीकों से पैसे कमाए जा सकते हैं. इस ऐप में 12 से भी ज्यादालैंग्वेज दिया गया है तो आप किसी भी लैंग्वेज में इस ऐप का इस्तेमाल करके रुपए कमा सकते हैं.  

विंजो एप से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको यह एप्लीकेशन डाउनलोड करना होगा. इसके बाद ऐप डाउनलोड होने के बाद विंजो एप में अपना मोबाइल नंबरऔर ओटीपी डालकर रजिस्टर कर लेना होगा.  एक यह प्रक्रिया कंप्लीट कर लेने के बाद आप विंजो एप में गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं.

4. Upstox है नंबर वन पैसे कमाने वाला ऐप

ऐप का नाम Upstox
ऐप का प्रकार स्टॉक मार्केट ट्रेंडिंग & इन्वेस्टिंग 
रेटिंग 4.4/5.0 
कमाई ₹500 से ₹1200 प्रति रेफर 
डाउनलोड लिंक प्ले स्टोर 

दोस्तों कमाई में नंबर वन ऐप में अपस्टॉक का नाम भी आता है. दरअसल यह एक ऑनलाइन ट्रेडिंग और इन्वेस्टिंग एप्लीकेशन है. इस ऐप के जरिए म्यूचुअल फंड ,स्टॉक मार्केट ,आईपीओ में निवेश किया जाता है.

अगर आपको स्टॉक मार्केट या इन्वेस्टिंग के बारे में जानकारी है तो अच्छी बात है नहीं तो आप इस ऐप को अपने फ्रेंड दोस्तों के साथ शेयर करके प्रति रेफर ₹500 से ₹1200 या इससे अधिक भी कमा सकते हैं. रेफर के द्वारा मिलने वाले पैसे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे.

अपस्टॉक से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको यह ऐप डाउनलोड करना होगा और अपना अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बना लेने के बाद आप इसे अपने व्हाट्सएप ग्रुप ,फेसबुक ग्रुप या किसी भी ग्रुप में शेयर करने पर जब सक्सेसफुली कोई अकाउंट बना लेगा तो आपको पैसे मिलेंगे.

5. Groww App से कमाए रियल मनी

ऐप का नाम ग्रो ऐप
ऐप का प्रकार स्टॉक मार्केट ट्रेंडिंग & इन्वेस्टिंग
रेटिंग 4.4/5.0
कमाई 300 (₹100 रेफर +200)  
डाउनलोड लिंक गूगल प्लेस्टोर 

दोस्तों ग्रो ऐप भी अपस्टॉक की तरह एक ऑनलाइन ट्रेडिंग एप्लीकेशन है. ग्रो ऐप इसलिए फेमस है क्योंकि इसका यूजर इंटरफेस बहुत ही यूनिक और अट्रैक्टिव है. ग्रो ऐप में भी आप ऑनलाइन ट्रेडिंग ,शेयर मार्केट इन्वेस्टिंग, म्युचुअल फंड ,आईपीओ आदि में निवेश करके पैसे कमा सकते हैं. इसके अलावा इसमें भी रेफर करने का ऑप्शन दिया गया है. ग्रो ऐप को अपने किसी दोस्तों के साथ रेफर करने पर आपको ₹100 मिलेगा. यह एकदम असली पैसे कमाने वाला ऐप है आप इसे हल्के में बिल्कुल भी न लें. 

6. WazirX  से कमाए रुपए

ऐप का नाम Wazirx
ऐप का प्रकार क्रिप्टो ट्रेंडिंग एंड इन्वेस्टिंग 
रेटिंग 4.0/5.0
कमाई रेफरल का 50% इनकम  
डाउनलोड लिंक प्लेस्टोर 

दोस्तों WazirX ऐप एक ऐसा मोबाइल एप्लीकेशन है, जिसके जरिए क्रिप्टोकरंसी में निवेश किया जा सकता है.  क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने के अलावा यानी क्रिप्टोकरंसी में ट्रेडिंग करने के अलावा इस ऐप के रेफर एंड अर्न प्रोग्राम से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. इसमें कमाई का मॉडल यह है कि अगर आपके द्वारा रेफर किए गए इस ऐप को कोई डाउनलोड करता है तो उसके हर ट्रेड पर आपको 50% तक का कमीशन मिलेगा.  मान लेते हैं कि आपके द्वारा इस ऐप को रेफर करके डाउनलोड करने पर आपका दोस्त क्रिप्टोकरेंसी ट्रेंडिंग से ₹1000 कमाता है तो WazirX ऐप के रेफर प्रोग्राम के तहत आपको दोस्त की कमाई का 50% यानी की ₹500 आपको मिलेंगे. है ना जबरदस्त कमाई वाला ऐप. 

अब बात करते हैं इसी तरह के एक और भारत में इस नंबर वन कमाई वाला ऐप की.

7. Coin Switch Kuber पैसे देने वाला एप्प 

ऐप का नाम Coin Switch Kuber
ऐप का प्रकार क्रिप्टो ट्रेंडिंग ऐप 
रेटिंग 3.0
कमाई 150 रु. का बिटकॉइन
डाउनलोड लिंक प्लेस्टोर

दोस्तों वजीर एक की तरह कॉइन स्विच कुबेर ऐप भी एक ऑनलाइन क्रिप्टो ट्रेडिंग एप्लीकेशन है इस ऐप की मदद से आप कई प्रकार के क्रिप्टोकरंसी में ट्रेड कर सकते हैं. क्रिप्टोकरंसी में निवेश करने के अलावा आप इस ऐप के मदद से रेफर एंड प्रोग्राम के जरिए पैसे कमा सकते हैं. 

अगर आपको हमारी बात पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं हो रहा है तो आप यह ऐप एक बार डाउनलोड करें इसमें रजिस्टर करें और फिर अपने किसी फ्रेंड को रेफर करके देखें. सक्सेसफुली रेफर करने पर आपको 150 रुपए का एक बिटकॉइन बिल्कुल फ्री में मिलेगा इस बिटकॉइन को बेचकर आप पैसे ही पैसे कमा सकते हैं दोस्तों पैसे ही पैसे.

भारत में नंबर वन कमाई वाला ऐप कौन सी है की कड़ी में अब हम आ पहुंचे हैं अगले अर्निंग ऐप पर 

8. MPL – सबसे ज्यादा पैसे देने वाला एप्प

ऐप का नाम MPL
ऐप का प्रकार गेमिंग 
रेटिंग 
कमाई अधिकतम 10,000 रु. 
लिंक https://www.mpl.live/

आपने MPL का नाम कहीं ना कहीं जरूर सुना होगा. यह एक ऐसा ऑनलाइन अर्निंग एप्लीकेशन है जहां पर आप अपने कोई भी पसंदीदा गेम को खेल कर घर बैठे पैसे कमा सकते हैं. इस गेम से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ लगाने होंगे. पेटीएम या फिर यूपीआई के जरिए आप आसानी से पैसे ऐड कर सकते हैं. 

बता दें कि MPL में कुछ गेम ऐसे भी हैं जिन्हें फ्री में खेल का टोकन जीता जा सकता है यानी कि अगर आप यह गेम जीत जाते हैं तो आपको अपनी जेब से पैसे लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसके अलावा आप अपने दोस्तों को Refer करके भी टोकन जीत सकते हैं. 

MPL में फ्री फायर ,फैंसी ,रमी, फ्रूट कट जैसे ढेर सारे गेम है. इन गेमों को खेल कर जीते हुए पैसों को आप अपने पेटीएम वॉलेट में बड़ी आसानी के साथ ट्रांसफर कर सकते हैं.,

इस आर्टिकल में हमारे साथ यहां तक बने रहने का मतलब है कि आपको यह जानकारी पसंद आ रही है.  चलिए आगे हम आपको कुछ और नंबर वन कमाई वाली ऐप के बारे में जानकारी देते हैं-

9. Dream11 – एक करोड़ जीतने वाला ऐप

ऐप का नाम Dream11
ऐप का प्रकार Fantasy Cricket App
रेटिंग 3.9
कमाई 1 करोड़ तक 
डाउनलोड लिंक प्लेस्टोर 

दोस्तों आज के टाइम पर ऐसा कौन होगा जिसने Dream11 का नाम नहीं सुना होगा.यह एक ऐसा ऑनलाइन फेंटेसी गेमिंग एप्लीकेशन है जिसमें जीतने वाले को एक करोड़ रूपया तक का इनाम मिलता है. भले ही यह इनाम किसी किसी को मिलता है लेकिन मिलता जरूर है. 

इस ऐप में आपको क्रिकेट ,फुटबॉल, कबड्डी से लेकर बास्केटबॉल जैसी ढेर सारे गेम देखने को मिलने जाएंगे. इस ऐप में आने वाले अपनी पसंदीदा गेम को चुनकर आपको अपने टीम बनानी होगी. अगर आपका टीम अच्छा प्रदर्शन करती है और पहले नंबर पर रहती है तो आप घर बैठे-बैठे एक दिन में करोड़ों रुपए  कमा सकते हैं. 

बात करें कि Dream11 से कमाए गए पैसे कैसे निकालेंगे. तो इसमें आपको पेटीएम वॉलेट या फिर बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने का ऑप्शन मिलेगा. आप अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी विकल्प का चयन करके अपने पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. दोस्तों सच में Dream11 पैसे कमाने का एक ऐसा जरिया है जिससे आप रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं. 

10. Paytm First Game में गेम खेलकर रुपए कमाए

ऐप का नाम Paytm First Game
ऐप का प्रकार गेमिंग 
रेटिंग 
कमाई 500 रु. प्रति रेफरल
डाउनलोड लिंक firstgames.in

दोस्तों पेटीएम फर्स्ट गेम को भारत के सबसे बड़े जानी-मानी ऑनलाइन पेमेंट कंपनी पेटीएम के द्वारा लांच किया गया है. इस ऐप की मदद से आप करोड़ों रुपए तक जीत सकते हैं.

पेटीएम फर्स्ट गेम ऐप में कई प्रकार के गेम देखने को मिल जाते है. आप इसमें फैंटसी ,रमी , लूडो , पजल जैसे कई तरह के गेम खेल सकते हैं.आप इस ऐप में आने वाले प्रतिस्पर्धा में भाग लेकर अच्छी खासी पैसे भी कमा सकते हैं . यह ऐप पेटीएम कंपनी के द्वारा बनाया गया है इसलिए आप इस गेम से कमाए हुए पैसे को आसानी के साथ अपने पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं. 

दोस्तों इस ऐप में पैसे कमाने का सिर्फ यही एक तरीका नहीं है. आप इस ऐप को अपनी प्यारे मित्रो के साथ में शेयर करके रेफर एंड अर्न से भी मोटी कमाई कर सकते हैं. बता दे की पेटीएम अपने इस पेटीएम फर्स्ट गेम को रेफर करने पर प्रति रेफर 500 रुपए तक देती है. तो अगर आपने अपने  10 दोस्तों को इसे शेयर किया तो आपको 5000 रु. की कमाई हो जाएगी. अब चाहे आप इन पैसों को अपनी जेब में रखें या फिर गेम खेलने में लगा दे – वह आपकी मर्जी है.  

11. Zerodha App – मोबाइल से पैसा कमाने वाला एप्प

ऐप का नाम Zerodha
ऐप का प्रकार स्टॉक मार्केट ट्रेंडिंग & इन्वेस्टिंग 
रेटिंग 4.1/5.0
कमाई प्रति रेफर ₹300
डाउनलोड लिंक प्लेस्टोर 

दोस्तों जीरोधा एप ट्रेडिंग एप है यह प्रति रेफर ₹300 देती है. अगर आपको यह ₹300 कमाने हैं तो आप इस ऐप को डाउनलोड करके इसमें साइन अप वगैरा करें और फिर अपने दोस्तों को शेयर करें.  रेफर एंड अर्न की लिस्ट में यह बढ़िया कमाई वाला ऐप है और भारत में भी नंबर वन अर्निंग एप है तो इसे आप एक बार ट्राई करके देखें. उम्मीद करते हैं यह आपको पसंद आएगा.

12 Meesho पैसे देने वाला एप्प

ऐप का नाम Meesho
ऐप का प्रकार रिसेलिंग ऐप 
रेटिंग 4.0/5.0
कमाई बिक्री की संख्या पर निर्भर करता है 
डाउनलोड लिंक प्लेस्टोर 

दोस्तों भले ही आपने मीशो का नाम सुना हो और जानते हो कि यह एक ऑनलाइन शॉपिंग ऐप और वेबसाइट है लेकिन क्या आप यह भी जानते हैं कि इससे आप पैसे भी कमा सकते हैं ? शायद आपको पता नहीं होगा लेकिन मीशो ऐप पर आप पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको मीशो पर साइन अप करके अकाउंट बनाना होगा और इस ऐप में दिख रहे प्रोडक्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना होगा. अगर आपके दोस्त को प्रोडक्ट पसंद आता है और वह इसका ऑर्डर कर देते हैं तो प्रति ऑर्डर पर आप अपना कुछ मार्जिन जोड़कर पैसे कमा सकते हैं. मीशो का नाम रियल पैसे कमाने वाला ऐप की लिस्ट में आता है.  इसलिए ऑनलाइन पैसे कमाने हेतु आप इस ऐप को एक बार ट्राई करके देखें . 

13. Flipkart Shopsy – फ्री में पैसा कमाने वाला एप्प

ऐप का नाम Shopsy
ऐप का प्रकार रिसेलिंग ऐप
रेटिंग 4.1/5.0
कमाई बिक्री की संख्या पर निर्भर करता है 
डाउनलोड लिंक प्लेस्टोर 

दोस्तों हो सकता है आपने फ्लिपकार्ट Shopsy का नाम तो सुना ही होगा. दरअसल यह भी मीशो की तरह ही एक ऑनलाइन अर्निंग  वेबसाइट और ऐप है जैसे कि आप मीशो के प्रोडक्ट को शेयर करके उन्हें बेचवाने पर पैसे कमा सकते हैं. इसी तरह इसमें भी पैसे कमाए जा सकते हैं. अब आपकी पसंद के ऊपर उन्हें पर करता है कि आप शोप्सी से प्रोडक्ट बेचवाकर पैसे कमाना चाहते हैं या फिर मीशो के प्रोडक्ट बेच कर रुपए कमाना चाहते हैं. 

अक्सर पूंछे जाने वाले प्रश्न

Google की पैसे कमाने वाली बेस्ट ऐप कौन सी है?

Google की पैसे कमाने वाली बेस्ट ऐप में इनका नाम आता है- 
Google Pay. ₹81-₹200 
Google adsense
YouTube. ₹7000-₹8000 कम से कम 
Google Opinion Rewards 0.10$ – 1.00$ 

ऐप वाले पैसे कैसे कमाते हैं?

आपको पता है आज के टाइम पर बहुत सारे ऐप वाले हैं जिनकी कमाई हजारों में नहीं बल्कि लाखों में होती है. हालाकि यह चीज कई चीजों पर निर्भर करता है जैसे कि उनके ऐप को कितने लोगो ने इंस्टाल किया है. इंस्टाल संख्या में से कितने डेली एक्टिव यूजर रहते हैं आदि आदि बात करें कि ऐप वाले पैसे कैसे कमाते हैं तो लगभग सभी ऐप वाले इन तरीको के जरिए पैसे कमाते हैं-
गूगल ऐडसेंस के जरिए 
किसी भी प्रोडक्ट का प्रमोशन करके
एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए कमीशन पाकर
रेवेन्यू शेयरिंग के जरिए 
खुद का प्रोडक्ट बेचकर

इंटरनेट पर कौन-कौन सी वेबसाइट हैं, जो हिन्दी में आर्टिकल लिखने का पैसा देती हैं?

UC News, Newsdog, और Dailyhunt ये ऐसी वेबसाइट हैं, जो हिन्दी में आर्टिकल लिखने का पैसा देती हैं. 

ऐसा कौन सा ऐप है जिसमें बिना पैसा इन्वेस्ट करें हम दिन में तो 400 कमा सकते हैं?

 दोस्तों मीशो एक ऐसा ही ऐप है जिसमें बिना पैसा इन्वेस्ट करें आप  दिन में 400 क्या इससे भी अधिक कमा सकते हैं. 

कौन सी ऐप है जो मुझे महीने में ₹100000 कमाने की इजाजत देती है?

दोस्तों ऐसा कोई सिर्फ एक ऐप नहीं है जिससे आप महीने के ₹100000 कमा सके. ऐसे बहुत सारे ऐप हैं जो आपको इतने रुपए कमाने की इजाजत देते हैं.

कौन से एप्प से पैसे कमा सकते हैं?

आप swagbuck, गूगल ओपिनियन रिवॉर्ड और रोजधन जैसे जाने-माने ऐप से पैसे कमा सकते हैं. 

विद्यार्थी रहते हुए पैसे कमाने के आसान तरीके क्या हैं?

दोस्तों अगर बात करें स्टूडेंट रहते हुए पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं. तो इसमें फ्रीलांसिंग, अपने से छोटे क्लास के बच्चों को कोचिंग देना और ऑनलाइन सर्वे में भाग लेना जैसे काम शामिल हैं. आप इनमें से किसी भी तरीके से पैसे कमा सकते हैं. 

MPL ऐप से पैसा कैसे कमाते हैं?

दोस्तों MPL app से पैसे कमाने के लिए इसमें मौजूद गेम को खेलना पड़ता है तथा आप टूर्नामेंट में पार्टिसिपेट करके भी रुपए कमा सकते हैं. 

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए कुछ मशहूर एप्लीकेशन कौन-कौन सी है?

इंटरनेट में आज बहुत सारे ऑनलाइन एप्लीकेशन है जिससे पैसे कमाए जा सकते हैं. इनमें से मशहूर एप्लीकेशन की बात करें तो मीशो , taskbuck और dream11 का नाम आता है.  

विद्यार्थियों के लिए पैसे कमाने वाला ऐप कौन सा बेहतर है?

 विद्यार्थियों के लिए पैसे कमाने वाला ऐप में Internshala, Upwork, और Fiverr सबसे बेहतर ऐप है.  

पैसा कमाने की सबसे अच्छी ऑनलाइन ऐप कौन सी है?

पैसा कमाने की सबसे अच्छी ऑनलाइन ऐप में Amazon Flex, Uber और Airbnb का नाम आता है

यह भी पढ़िए –

Leave a Comment